Home > About Us... > जमीयत चिल्ड्रेन विलेज जिसे बनाने के लिये गुजरात के एक व्यापारी 'नवीन चन्द्र भाटिया' ने 13 एकड़ ज़मीन जमीयत को दान थी!

जमीयत चिल्ड्रेन विलेज जिसे बनाने के लिये गुजरात के एक व्यापारी 'नवीन चन्द्र भाटिया' ने 13 एकड़ ज़मीन जमीयत को दान थी!

जमीयत चिल्ड्रेन विलेज जिसे बनाने के लिये गुजरात के एक व्यापारी नवीन चन्द्र भाटिया ने 13 एकड़ ज़मीन जमीयत को दान थी!
X

जमीयत चिल्ड्रेन विलेज जिसे बनाने के लिये गुजरात के एक व्यापारी 'नवीन चन्द्र भाटिया' ने 13 एकड़ ज़मीन जमीयत को दान थी!

★★★■■◆◆●★■◆●★■◆★◆●★■

हमारे बच्चे भविष्य की ज़मानत हैं, हमें इन्हें कीमती बनाना है, दहेज की माँग करने वाले डाकू सिफ्त इंसान हैं :- मौलाना महमूद मदनी साहब

आज 6 मार्च बरोज़ हफ्ता को गुजरात के कच्छ अंजार में बने जमीयत चिल्ड्रेन विलेज में शैख मरियम का निकाह पढ़ाने मौलाना महमूद मदनी खुद पहुँचे! शैख मरियम वही लड़की है जो 2002 गुजरात दंगो में लावारिस 14 घंटे की नवजात मिली थी, जिसकी परवरिश जमीयत चिल्ड्रेन विलेज में ही हुई थी, वहाँ ही उनका सबकुछ है!

आपको बता दें 2002 गुजरात दंगों के समय सैकड़ों बच्चे ऐसे थे जो अपने माँ बाप से बिछड़ गए थे या उनके माँ बाप दंगे में मारे गए! ऐसे बच्चों के लिए जमीयत ने एक विलेज बनाने का प्लान बनाया जिसके लिए गुजरात के एक व्यापारी 'नवीन चन्द्र भाटिया' ने 13 एकड़ ज़मीन जमीयत को दान करी! वहाँ जमीयत ने चिल्ड्रेन विलेज के साथ -साथ बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल, कालेज, मकतब एंव इंस्टीट्यूट की स्थापना की! सैकड़ों बच्चों को जमीयत ने पढ़ा-लिखाकर शादी करके अपने पैर पर खड़ा किया!

अल्लाह जमीयत की खिदमत कबूल करे आमीन

🟥🟩🟨🟧🟦🟦🟥🟩

पठाण सर टूनकी

Updated : 6 March 2021 5:17 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top